Friday 8 December 2017

धुरी सूत्री सूचक के लिए mt4 विदेशी मुद्रा व्यापार


धुरी अंक सूचक संकेतक पीएलसी वित्तीय आचरण प्राधिकरण (एफआर एन 434413) द्वारा अधिकृत और विनियमित है और वित्तीय सेवा मुआवजा योजना का सदस्य है। वित्तीय आचरण प्राधिकरण विनियमन के तहत एक्टिवेट्र्स पीएलसी पूरी तरह से लागू होता है: सक्रिय टीआरएड्स पीएलसी अलग-अलग बैंक खातों में सभी ग्राहक धन धारण करता है। सभी क्लाइंट फंड एफसीए के ग्राहक मनी नियमों के अधीन हैं इसके अलावा इन सुरक्षा उपायों के लिए, एक्स्ट्राट्रेड पीएलसी के ग्राहकों को अधिकतम 50,000 के अधिकतम मूल्य तक वित्तीय सेवा मुआवजा योजना के तहत संरक्षित किया जाता है। इसके अतिरिक्त, एक्ट्रिट्रेट्स पीएलसी पांच लाख तक की वित्तीय सेवा मुआवजा योजना (एफएससीएस) द्वारा प्रदान की गई सीमा से ऊपर अपने ग्राहकों के फंड को अलग-अलग बीमा पॉलिसी प्रदान करती है। अधिक पढ़ें । ActivTrades पीएलसी में, हम हमेशा हमारे सभी ग्राहकों को काफी अच्छे से निपटाने का लक्ष्य रखते हैं। हमारे ग्राहकों को हमारे उत्पादों और सेवाओं के बारे में स्पष्ट जानकारी प्रदान की जाएगी और बिक्री के बिंदु के पहले, दौरान और बाद में उचित रूप से सूचित किया जाएगा। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हमारे उत्पाद और सेवा के प्रदर्शन का स्तर हमारे ग्राहकों की उम्मीदों को यथासंभव संभव होगा। हम यह भी सुनिश्चित करेंगे कि ग्राहकों को उनके अनुरोध, चिंताओं और शिकायतों को व्यक्त करने के लिए कोई बाधा नहीं है और हम उनसे उत्तरदायी होने का प्रयास करेंगे। हमारी शिकायत निपटने की प्रक्रिया को देखने के लिए इस लिंक का पालन करें। सक्रिय टीआरएड्स पीएलसी में एक मजबूत और नियमित रूप से समीक्षा की गई है आंतरिक पूंजी पर्याप्तता आकलन प्रक्रिया (आईसीएएपी)। हमारे नियामक, वित्तीय आचरण प्राधिकरण, ने बेसल द्वितीय समझौते की सिफारिशों की दृढ़ता से समर्थन किया है। इसमें किसी भी शुद्ध विदेशी मुद्रा एक्सपोज़र के लिए कड़ाई से बनाए रखा न्यूनतम पूंजी आवश्यकता शामिल है। ऐतिहासिक रूप से, सक्रियट्रेड पीएलसी ने हमारे नियामक द्वारा निर्धारित किए गए स्तरों से अधिक के स्तर पर पूंजी और भंडार को बनाए रखा है। कंपनी इसे हमारी सुरक्षा के महत्वपूर्ण उपाय के रूप में मानती है मार्जिन पर कारोबार करने वाले सभी वित्तीय उत्पादों में आपकी पूंजी के लिए उच्च जोखिम है। वे सभी निवेशकों के लिए अनुकूल नहीं हैं, कृपया यह सुनिश्चित करें कि आप पूरी तरह से जोखिमों को समझें, और यदि आवश्यक हो तो स्वतंत्र सलाह मांगें। एंड्रॉइड गूगल इंक का एक ट्रेडमार्क है। विंडोज़ मोबाइल संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य देशों में माइक्रोसॉफ्ट कॉर्पोरेशन का ट्रेडमार्क है। आईफोन, आईपैड और आइपॉड टच अमेरिका और अन्य देशों में पंजीकृत एप्पल इंक के ट्रेडमार्क हैं। ऐप स्टोर एप्पल इंक का एक सेवा चिह्न है। ऐप्पल पुरस्कार कार्यक्रम के प्रतिभागी या प्रायोजक नहीं है। मास्टरकार्ड और मास्टरकार्ड ब्रांड मार्क मास्टरकार्ड इंटरनेशनल इंकॉर्पोरेटेड के पंजीकृत ट्रेडमार्क हैं। कार्ड वायर कार्ड कार्ड सॉल्यूशंस लिमिटेड (डब्लूडीसीएस) द्वारा मास्टरकार्ड इंटरनेशनल इंक द्वारा लाइसेंस के लिए जारी किया गया है। डब्लूडसीसीएस इलेक्ट्रॉनिक मनी रेग्यूलेशन 2018 (रेफरी: 900051) के तहत इलेक्ट्रॉनिक धन सेवा की गतिविधियों का संचालन करने के लिए वित्तीय आचार प्राधिकरण द्वारा अधिकृत है। नियम और शर्तें लागू होते हैं ऐक्टट्रैडिट पुरस्कार एफटीसीएस बीमा की एक्स्ट्रिटैड्स एक्सिस पॉलिसी शब्दों की शर्तों और नियमों के अधीन है, वित्तीय सेवा मुआवजा योजना की पात्रता दावे की प्रकृति और स्थिति पर निर्भर करती है। कर कानून परिवर्तन के अधीन है या यदि आप यूके के अलावा किसी अन्य क्षेत्राधिकार में कर का भुगतान करते हैं तो अलग हो सकता है। ActivTrades पीएलसी वित्तीय आचार प्राधिकरण, पंजीकरण संख्या 434413 द्वारा अधिकृत और विनियमित है। एक्टिवेट्र्स पीएलसी एक कंपनी है जो इंग्लैंड एम्प वेल्स में पंजीकृत है, पंजीकरण संख्या 05367727. सक्रिय टीआरएड्स पीएलसी एन 1702 ए, एन 1702 एफ, लेवल 17 अमीरात फाइनेंशियल टावर्स, डीआईएफसी, दुबई में पंजीकृत है संयुक्त अरब अमीरात। एक्टट्रेट्स पीएलसी को दुबई फाइनेंशियल सर्विसेज अथॉरिटी फॉर फॉर फॉर रेफरेंस नं। एफ 003511 द्वारा विनियमित किया गया है। लंदन ऑफ़िस 1 थॉमस मोर स्क्वायर, लंदन, ई 1 डब्ल्यू 1 वाईएन दुबई ऑफिस अमीरात फाइनेंशियल टावर्स डीआईएफसी, दुबईपिवोट पॉइंट इंडिकेटर फॉर मेटाट्रैडर इस विदेशी मुद्रा लेख को साझा करें: पिवट बिंदु एक सूचक है इसका उपयोग भविष्यवाणियां करने के लिए है अगर मामले में, विपक्ष का सामना करने की तुलना में मूल्य धुरी बिंदु का स्तर गिरता है। दूसरी तरफ, यदि मूल्य धुरी के स्तर पर जाता है तो कीमत का समर्थन मिलेगा। धुरी बिंदु गणना से उत्पन्न होता है यह गणना संख्याओं के औसत पर आधारित है। सूचक का यह तकनीकी प्रकार बहुत उपयोगी है। स्टॉक की सबसे ऊंची, न्यूनतम और अंत की कीमतों को धुरी बिंदु से गणना की जाती है। रंग नीला हो जाएगा, जब बाजार पिवट बिंदु तक होगा। मंदी का रंग तब आ जाएगा जब व्यापार धुरी के स्तर को कम करेगा। हम मेटाट्रेड के चार्ट पर नियमित आधार पर धुरी बिंदुओं की जांच कर सकते हैं। इस चार्ट और उपकरण का उपयोग बहुत सरल है केवल एक चीज है, जिसे इसके लिए जरूरी है, दो तरह के इनपुट हैं ये पैरामीटर उचित कार्य के लिए उपयोग होंगे टाइम ज़ोन स्थानीय: मेटाट्रेडर के सर्वर पर समय समायोजित किया जाना चाहिए। समय जीएमटी के अनुसार होना चाहिए। यदि चार्ट तैयार किए जाते हैं, तो समय क्षेत्र जीएमटी -4 है तो हमें -4 पैरामीटर के रूप में उपयोग करना होगा। समय क्षेत्र गंतव्य: यह समयक्षेत्र भी जीएमटी पर निर्भर करता है। यह ट्रेडिंग सत्र है यदि हमें लंदन में हमारे व्यापार की व्यवस्था करनी है तो इस सत्र का पैरामीटर शून्य या 1 होगा। उस समय जब दिन की बचत होती है तो हमें 1 का उपयोग करना होगा। हम कम और उच्च स्तर की गणना कर सकते हैं की कीमत धुरी स्तर से विपक्ष और समर्थन को देखना भी संभव है। कीमतों को जोड़ना और घटाना इन सभी मूल्यों को प्राप्त कर सकता है हम अतीत के अभिलेखों की जाँच करके और फिर वर्तमान मूल्यों को देखते हुए हमारे निष्कर्ष प्राप्त कर सकते हैं। बाजार में माहौल केवल कीमतों में बदलाव से बदला जा सकता है प्रतिरोध और साथ ही साथ समर्थन बाजार में परेशानी और हलचल पैदा कर सकता है और इसे अंक के रूप में जाना जाता है, जिससे वातावरण बदल सकता है। एक मद के आंदोलन चार्ट पर अपनी स्थिति को परिभाषित कर सकते हैं। अगर यह बढ़ रहा है तो यह मूल्यवान है, लेकिन यह हमेशा के लिए ही नहीं रहेगा। उतार चढ़ाव स्थायी नहीं हैं व्यापार के लिए उपकरण: धुरी के स्तर का समर्थन या प्रतिरोध देख सकते हैं बाजार धुरी की स्थिति पर निर्भर कर सकता है। अगर मामले में, बाजार किसी भी उपकरण से मदद नहीं ले सकता है, तो दरों में उतार-चढ़ाव के तरीके को जारी रखा जाएगा। बाजार के रुझान धुरी बिंदु के मूल्यों पर निर्भर करते हैं। व्यापार धुरी बिंदु के निष्कर्ष पर निर्भर करता है किसी वस्तु की कीमत को पिवोट बिंदु पर अपनी स्थिति की मदद से देखा जा सकता है। समर्थन या प्रतिरोध स्तर का स्तर व्यापार का मोड़ है। ये प्रवेश के लिए संकेत के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है लेकिन एक दुर्लभ आधार पर। अगर बाजार में बढ़ोतरी हो रही है लेकिन ब्रेक का सामना करना पड़ रहा है, तो करीबी बनाने के लिए यह सबसे अच्छा समय होगा। मेटाट्रेडर TzPivots सूचक: Tzpivots एक उपकरण है, जो pivots के अंक दिखाने के लिए प्रयोग किया जाता है। TzPivots को निम्न अवधि के फ्रेम के चार्ट के साथ जोड़ना होगा। यह संपूर्ण समर्थन और साथ ही प्रतिरोध को दर्शाता है, जो दर में परिवर्तन के कारण दिया जाता है। लाइनों, जो विपक्ष और समर्थन की जांच करते हैं, गणना के लिए विभिन्न प्रकार की रणनीतियों हैं। समापन बिंदुओं को बाहर निकलने के साथ-साथ प्रवेश बिंदुओं के रूप में भी माना जा सकता है। सूचक मेटा ट्रेडर से संबंधित डेटा प्राप्त कर सकता है। डेटा को मेटाट्रेडर के चर द्वारा पुनर्प्राप्त किया जा सकता है। विशेषज्ञ अपने टर्मिनल पर इन चर को प्राप्त कर सकते हैं। MT5 और MT4 का उपयोग TzPivots द्वारा किया जाता है इनपुट के लिए पैरामीटर: स्थानीय क्षेत्र (0 डिफ़ॉल्ट) समय क्षेत्र MT5 और MT4 के सर्वर के लिए उपयोग किया गया समय क्षेत्र है। यदि आवश्यक है तो सर्वर जो न्यूयर्क में मौजूद है तो इस समय क्षेत्र के लिए पैरामीटर 5 होगा। टाइम ज़ोन डेस्ट (0 डिफ़ॉल्ट) यह समय क्षेत्र है, जो व्यापार के आवश्यक सत्र के लिए उपयोग किया जाता है। यदि सभी व्यापार लंदन के साथ जोड़ता है तो पैरामीटर शून्य होगा विभिन्न मापदंडों से यह दृश्य आधार पर लाइनों के संशोधन को दर्शाता है। इसलिए, यह आवश्यक है कि ये लाइनें समान रहनी चाहिए। सूचक के संस्करण: इस सूचक में 2 प्रकार के संस्करण हैं। एक क्लासिक बुनियादी संस्करण है और दूसरा विस्तारित संस्करण है। शास्त्रीय संस्करण में फिबॉस, कैमरिला, सिट्सपॉट और धुएं अंक शामिल हैं। अन्य संस्करण सभी उपर्युक्त कार्य भी करता है लेकिन यह व्यापार संकेत भी उत्पन्न कर सकता है। यह सिग्नल स्टॉप लॉस, एंट्री द्वारा उत्पन्न किया जा सकता है और प्रॉफिट सेटिंग्स ले सकता है। यह आर, डीमेरकर, एमएफआई, एटीआर, गति आदि जैसे अन्य कई संकेतकों पर निर्भर करता है। याद रखने वाली चीजें: कई महत्वपूर्ण चीजें हैं, जो इन संकेतकों का उपयोग शुरू करते समय ध्यान में रखना चाहिए। मौद्रिक व्यापार करना बहुत आसान नहीं है। उपकरण, जो व्यापार में उपयोग किए जाते हैं, बहुत उपयोगी होते हैं लेकिन वे हर समस्या का समाधान नहीं दे सकते। आप विशेषज्ञों से सलाह ले सकते हैं लेकिन इन सलाहों को अंधाधुंध रूप से लागू नहीं करें सबसे पहले, नकली खाते पर इन सलाहों की जांच करें। जब आप किसी प्रकार की निश्चितता प्राप्त करते हैं तो आपको उनका उपयोग करना होगा आपके पास डेटा के बारे में कुछ इतिहास या रिकॉर्ड होना चाहिए। इसे पूरी तरह से देखें और फिर अपने पैसे का निवेश करें। अपने अनुकूल परिणाम प्राप्त करने के बाद, आप नकली खातों पर रणनीति का परीक्षण कर सकते हैं। यह नुकसान के खतरे से आपके निवेश को बचाएगा। जब आप अपनी संतुष्टि प्राप्त करते हैं, तो आप अपने पैसे का निवेश कर सकते हैं। लेकिन हमेशा याद रखें कि नतीजे नतीजे से भिन्न हो सकते हैं, नकली आंकड़ों के आधार पर दिखाया गया है। फिर भी, आपके पास नुकसान का खतरा है यदि सिस्टम, आप किसी भी प्रतिक्रिया का उपयोग नहीं कर रहे हैं इसका पुनरारंभ करें जब आप निंजा ट्रेडर्स और मेटा ट्रेडर्स के साथ व्यापार करने जा रहे हैं तो आपको एक विशिष्ट प्रकार की मानसिकता बनाना होगा ट्रेडिंग एमटी 4 का प्रभाव: व्यापार आसान हो गया है और घर पर बैठकर ऐसा कर सकता है। यह सब प्लेटफार्म MT4 द्वारा संभव हो गया है। ऐसे प्रकार के प्लेटफार्म प्रसिद्ध हो गए हैं इसलिए, अन्य प्रकार के निशान भी ऐसी सुविधाओं का उपयोग किया जाता है मेटाट्रेडर 5 के लिए पिवोट पॉइंट इंडिकेटर डाउनलोड करें और मेटाट्रेडर के लिए पिवोट पॉइंट संकेतक डाउनलोड करें 4. ईरर्नएक्स पायवोट पॉइंट इंडिकेटर पर जाएं। इस फॉरेक्स लेख को शेयर करें: एमटी 4 पॉवोट प्वाइंट संकेतक के लिए पिवोट पॉइंट इंडिकेटर आपको इंट्रैडे, दैनिक, साप्ताहिक और मासिक समर्थन का प्रतिरोध दिखा रहा है लाइनों आज प्रौद्योगिकी में उन्नति के साथ, मेटा ट्रेडर के लिए आम पिवोट प्वाइंट संकेतक के साथ उपलब्ध विभिन्न धुरी मेटा ट्रेडर्स (एमटी 4) संकेतक हैं। अगर एच 1 या कम समय सीमा चार्ट का उपयोग करते हैं या उच्च समय सीमा का उपयोग करते हैं तो यह सूचक अंतराल व्यापारिक कार्यों के संबंध में धुरी बिंदुओं, समर्थन और प्रतिरोध लाइनों को प्रदर्शित करता है। यह पिछले कारोबारी सत्र के आधार पर इनबिल्ट फॉर्मूला द्वारा उनकी गणना कर रहा है। परिणामस्वरूप लाइनें प्रवेश और निकास बिंदुओं के रूप में उपयोग किए जाने के बाद हैं। इसके अलावा, सूचक सभी डेटा को मेटा ट्रेडर्स ग्लोबल वैरिएबल में भी आउटपुट करता है जो समय पर या बाद के समय में टर्मिनल पर किसी विशेषज्ञ सलाहकार के लिए सुलभ हैं। यदि आपके पास पिवट अंक और समर्थन (और प्रतिरोध) लाइनों के साथ पिछले अनुभव है, तो इस सूचक का उपयोग करना आसान है। हालांकि, आपको यह ध्यान देने की आवश्यकता है कि सेंट्रल पिवट का रिवर्सल का एक बड़ा मौका है। दूसरी तरफ, आगे बढ़ने वाली केंद्रीय रेखा से दूर, कमजोर समर्थन और प्रतिरोध लाइनें उन्हें तोड़ना आसान बनाते हैं। एमटी 4 मेटा ट्रेडर 4 के लिए इस पिवोट प्वाइंट संकेतक के साथ आप चार्ट पर बहु ​​टाइमफ्रेम लाइन भी जोड़ सकते हैं। इंट्रा दिन, दैनिक, साप्ताहिक और मासिक सहित यह पिवोट पॉइंट संकेतक के लिए उपलब्ध सेटिंग्स हैं: midpivots: मध्य ध्रुव बिंदुओं को चालू या बंद करें फ़हर: इंट्रा-डे पॉवोट पॉइंट को चालू या बंद करें प्रतिदिन: दैनिक धुरी बिंदु को चालू या बंद करें साप्ताहिक: साप्ताहिक धुरी अंक चालू या बंद करें मासिक: धुरी बिंदु सूचक के लिए मासिक धुरी बिंदुओं को चालू या बंद करें धुरी पॉइंट्स Multitimeframe. mq4 मेटाट्रेडर 4 में पिवट बिंदु संकेतक कैसे स्थापित करें MT4: DownloadCopyMQ4EX4 फ़ाइल को अपने सी में जोड़ें: प्रोग्राम फ़ाइलें मैट ट्रेडर 4expertsindicators फ़ोल्डर (या फ़ोल्डर को अपनी स्थापना में कभी-कभी फॉरेक्स ब्रोकर नाम) अपने MetaTrader 4 आवेदन को पुनरारंभ करें (इसे 8217 वर्तमान में खोलें) 8230 या अपने मेटाट्रेडर 4 एप्लिकेशन को लॉन्च करें बाएं ओर, 8220 नेविगेटर 8221 विंडो को देखें और 8220 कॉमन 8221 टैब के तहत, 8220 कस्टम इंडिकेटर 8221 अनुभाग की जांच करें सूचक जो आपने फ़ोल्डर में बस डाउनलोड किया है चरण 1 में ड्रैग (क्लिक और खींचें) चार्ट में सूचक चुनें अपनी सेटिंग्स चुनें और ठीक पर क्लिक करें। टाडा और आपके द्वारा किए गए सब्सक्राइब से कनेक्ट: बेस्ट धुएं पॉइंट इंडिकेटर ने कभी सितंबर 200 9 में शामिल किया था स्थिति: सदस्य 18 डाक सभी धुरी अंक संकेतकों से निराश हैं जो इंटरनेट पर देखे हैं, मैंने अपने सभी सूचक के साथ अपने खुद के सूचक को प्रोग्राम करने का निर्णय लिया । पीवोट पॉइंट्स पिछले दिनों के फाइबोनैचि रिट्रेसमेंट्स पिछला दिन के ओपन, हाई, लो, और करीब प्लॉट्स टॉमोरो व्यापार योजना बनाने के लिए भविष्य में एक अवधि सभी स्तरों के लिए मूल्य लेबल सभी समय फ़्रेम पर काम करता है कई उदाहरणों के साथ उसी पर काम करता है कृपया किसी भी विशेषताओं के लिए सुझाव दें और संकेतक के साथ समस्याएं। यदि आप एक प्रोग्रामर हैं, तो आपको संकेतक को इस धागा पर वापस पोस्ट करना होगा यदि आप कोई परिवर्तन करते हैं, क्योंकि मैं उन्हें हर किसी के लाभ के लिए चाहूंगा 20180517 ग्राफ़िकल फ़िक्सेस अटैचमेंट इमेज (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) अप्रैल 2018 में शामिल हों: सदस्य 20 सदस्य मुझे लगता है कि मुझे एक बग मिला। छवि जुड़ी सभी सेटिंग्स डिफ़ॉल्ट हैं जब मैंने यह बात देखी तो मैंने सोचा कि भावी पिवोट्स को उसी महीने की पिवोट्स पर रखा गया है। मैंने भविष्य के पिवटों को झूठे में बदल दिया (जैसा कि आप चित्र पर देख सकते हैं), लेकिन मैं अभी भी एक ही परिणाम प्राप्त करता हूं। अन्य पिवट समय फ़्रेम ठीक काम कर रहे हैं। और दूसरी बात, जब मैं झूठे और साजिश सीमाओं को सही करने के लिए साजिश क्षेत्र सेट करता हूं, R2S2 लाइनें प्रदर्शित नहीं की जाती हैं, ये कुछ (सीमाएं मैं मानता है), जब भूखंड सीमाओं को गलत में बदल दिया जाता है, तो लाइनें दिखाई देती हैं इसलिए, शायद यह सीमाएं सचमुच 1-2px उच्चतर बनाने के लिए (अद्यतन करने के लिए) हों या उनका एक महत्वपूर्ण अर्थ हो, और अगर यह 1-2px से गलत होगा तो यह किसी भी रणनीति को खराब करेगा, जो पिवटों में मजबूत नहीं है, इसलिए पता नहीं यहां मैं नहीं जानता कि आइटम एमटी 4 पर कैसे आकर्षित होते हैं, लेकिन अगर उन्हें परतों से खींचा जाता है तो शीर्ष स्तर पर एसआर को स्थानांतरित करने के लिए इसका मतलब यह है कि यह कभी भी कुछ भी शामिल नहीं होगा और हमेशा दिखाई देगा छवि (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) सितंबर 2009 में शामिल हुए स्थिति: सदस्य 18 पदों सुझावों के लिए धन्यवाद। प्लोटफ्यूचरपिवोट्स सुविधा वास्तव में वर्तमान मूल्य गणनाओं के आधार पर भविष्य में अगली अवधि के धुरी बिंदुओं को साजिश करने के लिए बनाई गई थी। ऐसा है ताकि आप आकर्षित करने के लिए एक ड्राइंग टूल का उपयोग कर सकें, जहां आपको लगता है कि कीमत अगले दिन, सप्ताह, महीने, आदि में बढ़ जाएगी। वे वर्तमान अवधि के धुरी बिंदुओं के साथ ओवरलैप करने का इरादा नहीं थे क्योंकि भावी पिविट्स शुरू हो गए हैं जो हस्तक्षेप करेगा देखो के साथ सीमा के साथ R2S2 ओवरलैपिंग, मैं वास्तव में बेहतर लग रहा था, तो मैं उस के साथ चला गया आपके सुझावों को नोट किया गया है और भविष्य के अपडेट के लिए विचार किया जाएगा। लेकिन मैंने आपके लिए आधिकारिक रिलीज के लिए विशेष संशोधन किया, जिससे ऊपर और नीचे की सीमा को हटा दिया गया और भविष्य में पिवोट्स वैकल्पिक रूप से अतिव्यापी हो गए। आपका स्वागत है। संलग्न छवि (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) सुझावों के लिए धन्यवाद। प्लोटफ्यूचरपिवोट्स सुविधा वास्तव में वर्तमान मूल्य गणनाओं के आधार पर भविष्य में अगली अवधि के धुरी बिंदुओं को साजिश करने के लिए बनाई गई थी। ऐसा है ताकि आप आकर्षित करने के लिए एक ड्राइंग टूल का उपयोग कर सकें, जहां आपको लगता है कि कीमत अगले दिन, सप्ताह, महीने, आदि में बढ़ जाएगी। वे वर्तमान अवधि के धुरी बिंदुओं के साथ ओवरलैप करने का इरादा नहीं थे क्योंकि भावी पिविट्स शुरू हो गए हैं जो हस्तक्षेप करेगा देखो के साथ सीमा के साथ R2S2 ओवरलैपिंग, मैं वास्तव में बेहतर लग रहा था, तो मैं उस के साथ चला गया आपके सुझाव। अप्रैल 2018 में शामिल हो गए: स्थिति 20 सदस्यों के लिए मैंने भी सोचा और मेरी इच्छाएं 1 से घटाकर आपने जिस तरह से किया था, परन्तु जाहिरा तौर पर आपको वर्गमूल संख्याओं को जोड़ना पड़ता है, 1 से कट नहीं होता है और जाहिरा तौर पर 23.6 और 78.6 सबसे सिद्ध उपन्यास मूल्य हैं ( मैं हमेशा 76.4 का इस्तेमाल करता था)। अनुकूलन योग्य फाइब्स एक महान विचार है, कॉज़ मैं केवल 3 मध्यम तंतुओं के स्तर को छोड़ना चाहूंगा जब चार्ट अधिक बरबाद होता है, लेकिन एटीएम आप को हटा सकते हैं। जाहिरा तौर पर 21.4 इतनी महत्वपूर्ण नहीं है कि 23.6। जब मैंने इसके बारे में थोड़ा शोध किया था, तो सभी सड़कों की ओर जाता है। यहां एक चर्चा है तो मुझे यह पता चला: 23.6 का अनुपात उस संख्या से एक संख्या को विभाजित करके मिल जाता है जो तीन स्थानों पर सही है उदाहरण के लिए: 834 0.2352 यहां WIKI दिखाती है कि फाइबस की गणना कितनी है। कहीं भी 21.4 पाया नहीं जा सकता है जाहिरा तौर पर इसकी एक व्यापारियों ने संख्या बनाया जो कि मूल फाइब्स संख्या नहीं है। मैंने सोचा था कि आपको पता चल जाएगा ps। आप अपने संकेतक के साथ अच्छा काम कर रहे हैं PS2। व्यक्तिगत प्रश्न - क्या आप व्यक्तिगत रूप से पसंद करते हैं या पीमारियों में कैमराला स्तर पसंद करते हैं अप्रैल में अप्रैल 2018 स्थिति: सदस्य 20 पद मैं वास्तव में कभी नहीं समझ सकता था कि आपको पिवोट्स पर सीमाओं की आवश्यकता क्यों है, बस मैंने इसे एक नजर के लिए माना है, लेकिन आज वास्तव में मैं वेनेस पिवोट्स पर ध्यान दिया और मैंने महसूस किया कि (यूरेका पल), सीमाओं का मतलब वास्तव में पिछले दिनों से है और वर्तमान दिन बॉक्सिंग नहीं है, जो सही समझ में आता है। ज़ाहिर है, आप अपनी इच्छाएं चाहते हैं, लेकिन आप चाहते हैं कि आप इस जानकारी को साझा करें, और यदि आप भी इसे समझें, तो शायद आप सभी को कुछ नहीं बल्कि पिछले दिनों में ही करना चाहते हैं, लेकिन केवल पिछले दिनों में यह एस 3 से लेकर आर 3 तक है, यह एस 2 से आर 2 तक है। सिर्फ एक दिन का पूरा पूरा नजारा बनाने के लिए, यह सिर्फ एक सुझाव है आपके कड़ी मेहनत के लिए धन्यवाद। in pips we trust जोड़ा गया अप्रैल 2018 स्थिति: सदस्य 20 पदों को अपनी फिर से ठीक है, मैं अपने द्वारा अपने अधिकांश अनुरोधों को तय किया है (MQL4 मैंने सोचा से अधिक आसान है) मैंने आधुनिक संस्करण को संलग्न किया है: 1. मैंने सभी सेटिंग्स को मेरे डिफ़ॉल्ट में बदल दिया जल्दी से लगाव करें) मैं अपने टेम्पलेट संलग्न, आप देख सकते हैं कि कैसे सभी दिखता है (सिर्फ अगर आपके पास होगा) 2. मैं तंतुओं बदल दिया 3. मैं फिक्स्ड सीमाएं (एस 3 से लेकर 3 तक बढ़ाया गया है) 4. सीमा तैयार की गई है (बॉक्स बंद है) जब दिन समाप्त हो जाएगा, तो वर्तमान दिन का बॉक्स खुला है, भविष्य भी। 5. जीएमटी बदलाव किया था, लेकिन फिर हटा दिया, coz मुझे एहसास हुआ कि यह दलालों वास्तविक समय लेता है और यह सचमुच कोई फर्क नहीं पड़ता कि जीएमटी मेरा समय है, सबसे महत्वपूर्ण जीएमटी जोन IM में व्यापार है, इसलिए इसे छोड़ दिया है। 6. मैं शायद प्रोफाइल बनाने के लिए सोच रहा था (यह केवल व्यापार सत्रों के लिए पिवोट्स की गणना करेगा (पूरे दिन के लिए नहीं)। यह सिर्फ एक विचार है। 7. मुझे एक बड़ा बग मिला है (लेकिन प्रोग्रामिंग के साथ कुछ नहीं करना, मुझे लगता है ), मासिक पाइवेट सुपर बग़ी हैं.एमएन पॉवोट्स पर स्विच करें और समय के माध्यम से जाएं, आप देखेंगे कि बहुत अधिक बार अंतराल और ओवरलैप होते हैं। हम कहते हैं कि मार्च को मार्च के साथ ओवरलैप होता है या मार्च और अप्रैल के बीच एक अंतर है, जैसा कि 2018 अगस्त और सितंबर, एक दिन बस छोड़ दिया जाता है। मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से यह वास्तव में कुछ भी प्रभावित नहीं करता (मैं साप्ताहिक पिवोट्स का उपयोग करता हूं), लेकिन अगर किसी को मासिक पाइव्स का उपयोग करने की आवश्यकता होगी और उसकी रणनीति का दिन खुलापन मूल्य महत्वपूर्ण होगा, तो यह काम नहीं करेगा उसे इस डेटा के रूप में बिल्कुल गड़बड़ कर दिया गया है.मैं इसे ठीक करने की कोशिश कर रहे कुछ घंटों में खर्च करता हूं, मैंने सोचा था कि लीप दिवस के साथ ऐसा कुछ है और मेरे सिर में कई अलग-अलग सिद्धांत हैं, लेकिन कुछ भी काम नहीं किया। पिछले 5 सालों में मैं प्रोग्रामिंग के साथ थोड़ी गड़बड़ी कर रहा था मुझे पता नहीं क्यों यह है और यह कैसे तय करना है। हो सकता है कि एक मासिक धुरी को जोड़ा जा सकता है, बस किसी के लिए एक पंक्ति है जिसकी ज़रूरत है अगर मुझे इसका समाधान नहीं है। पुनश्च। ओह, मैं हमेशा पूछना चाहता था, वह क्या करता है (डॉट डॉट डॉट डॉट डॉट) फ़िबोट की शुरुआत में मतलब है फाइबोट लाइन ठोस है, लेकिन प्रत्येक पंक्ति की शुरुआत में है। यह इसके लिए क्या खड़ा है, इसके बारे में मैं इसका अर्थ समझ सका। मेरी फिर से ठीक है, मैंने अपने अधिकांश अनुरोधों को अपने आप से तय किया है (MQL4 मेरे विचार से अधिक आसान है) मैंने आधुनिक संस्करण को जोड़ लिया है: 1. मैंने सभी सेटिंग्स को मेरे डिफ़ॉल्ट में बदल दिया (जल्दी से लगाव बनाने के लिए) मैं अपने टेम्पलेट संलग्न, आप देख सकते हैं कि कैसे सभी दिखता है (सिर्फ अगर आपके पास होगा) 2. मैं तंतुओं बदल दिया 3. मैं फिक्स्ड सीमाएं (एस 3 से लेकर 3 तक बढ़ाया गया है) 4. सीमा तैयार की गई है (बॉक्स बंद है) जब दिन समाप्त हो जाएगा, तो वर्तमान दिन का बॉक्स खुला है, भविष्य भी। 5. GMT बदलाव किया था, लेकिन फिर हटा दिया, coz मुझे एहसास हुआ कि यह दलालों वास्तविक समय लेता है और यह वास्तव में जो बात नहीं करता है नमस्ते क्या आप जीएमटी बदलाव के साथ एक पोस्ट कर सकते हैं धन्यवाद एक अच्छा व्यापारी अपने नियमों का पालन करता है, लेकिन महान व्यापारी जानता है कि उन्हें तोड़ना कब होगा

No comments:

Post a Comment